विधायक सुशील शाक्य ने मंत्री से की किसानों की समस्याओं को लेकर गुफ्तगू

0
6

गौरव शुक्ला की रिपोर्ट

फर्रुखाबाद। प्रदेश के कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने आज लकूला स्थित कृषि प्रसार कार्यालय पर कृषि अधिकारियों से जिले में संचालित योजनआों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों को दवा, बीज, पानी की असहूलियत न होने पाये। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हितों में संचालित योजनाओं का जन-जन तक लाभ पहुुंचाये जाये। किसानों को टेल तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था में कसर न छोड़ें।

कृषि विभाग के अधिकारियों के संग समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री ने उप कृषि निदेशक राजकुमार से विस्तार से योजनाआंे की जानकारी ली। उन्होंने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिए कि आलू की फसल आ चुकी है। किसानांे को आलू के प्रति लगने वाले रोगों से सचेत कराने के लिए जन जागरूकता कराई जाये।

यहां उन्होंने जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता और अमृतपुर विधायक सुशील शाक्य से भी गुफ्तगू की और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जनपद में किसानों को किसी भी प्रकार असहूलियत न होने दी जाये।

विधायक श्री शाक्य ने मंत्री श्री राजपूत को जनपद के किसानों की समस्याओं से सम्बन्धित कई प्रस्ताव दिये और जिले में आलू की पैदावार की विस्तार से जानकारी देते हुए आलू व गन्ना किसानों को सरकारी सहायता दिलाने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here